Fri 20 05 2022
Home / Breaking News / बढ़ रहा सर्द हवाओं का सितम, बेचैनी से गुजर रहे दिन और रात
बढ़ रहा सर्द हवाओं का सितम, बेचैनी से गुजर रहे दिन और रात

बढ़ रहा सर्द हवाओं का सितम, बेचैनी से गुजर रहे दिन और रात

शाजापुर। सर्द हवाओं का जोर दिनों-दिन बढऩे लगा है और इसीके चलते अब रातें बेहद सर्द होकर ठिठुराने का काम करने लगी हैं। मौसम में लगातार बढ़ रही ठंड की वजह से लोगों की दिनचर्या में भी परिवर्तन होने लगा है और इसीके चलते अब खानपान से लेकर पहनने और औढऩे में भी बदलाव आया है। बाजार में जहां गर्म कपड़ों की मांग बढ़ी है तो वहीं गुड़ से बनी मिठाईयों की ग्राहकी भी बढऩे लगी है। यही कारण है कि बाजार में गजक के साथ गुड़ की जमकर खरीदी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि सूर्य के ढलते ही शहर ठंडी हवाओं की गिरफ्त में होने लगा है और इसी कारण लोगों को सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है। मौसम विशेषज्ञ सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि सर्द हवाओं के तेज रफ्तार चलने की वजह से शनिवार को अधिकतम तापमान 20.1 डिग्री रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री दर्ज किया गया।
दिनों दिन बढ़ेगा सर्दी का सितम
रात के समय सरसरा रहीं सर्द हवाएं आने वाले दिनों में लोगों को कंपकंपा देने वाली ठंड का ऐहसास कराने वाली हैं, क्योंकि तेज हवाओं की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है जिसकी वजह से रात के समय मौसम अधिक सर्द हो चला है। मौसम विशेषज्ञ धनोतिया की मानें तो ठंडी हवाओं की वजह से सर्दी का सितम बढ़ेगा। मौसम विभाग की मानें तो रात का तापमान लुढक़ कर 6 डिग्री तक जाने की संभावना है। याने रातें अभी और भी बेचैन करने वाली साबित होंगी।
गुड़ की मांग बढ़ी
ठंडी हवाओं के निरंतर बढ़ रहे जोर के बाद बाजार में गजक और गुड़ की मांग तेजी से बढऩे लगी है। गुड़ व्यापारी रफीक खान ने बताया कि मौसम के सर्द होते ही गुड़ की मांग जोर पकडऩे लगी है। वर्तमान में गुड़ 40 रुपए से लेकर 50 रुपए प्रतिकिलो के दाम पर बिक रहा है। मौसम में आई ठंडक की वजह से आने वाले दिनों में गुड़ की मांग और अधिक बढऩे की संभावना है और इस कारण गुड़ के दाम भी बढ़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*