Tue 17 05 2022
Home / Breaking News / वैक्सीन नही लगवाई तो नही मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ, कलेक्टर ने कहा यह सब अफवाह
वैक्सीन नही लगवाई तो नही मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ, कलेक्टर ने कहा यह सब अफवाह

वैक्सीन नही लगवाई तो नही मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ, कलेक्टर ने कहा यह सब अफवाह

शाजापुर। यदि आपने कोरोना वैक्सीन नही लगवाया है तो आपको सरकार की किसी भी योजना का लाभ नही मिल सकेगा। कुछ इसी तरह के मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इन मैसेजों के माध्यमों से लोगों को भयभीत किया जा रहा है कि यदि वैक्सीन नही लगवाई तो आने वाले दिनों में सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिल सकेगा। इतना ही नही मैसेज में यह दावा भी किया जा रहा है कि यदि वैक्सीन लगवाने का प्रमाण पत्र नही मिला तो बस, ट्रेन में सफर भी नही करने दिया जाएगा। साथ ही कारोबार करने पर भी रोक रहेगी। वाट्सअप ग्रुप पर चल रहे इन मैसेजों के मामले में जब जिला प्रशासन से चर्चा की गई तो प्रशासन ने इसे पूरी तरह से अफवाह बताया।
उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी से बचने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है और जिले के बाशिंदे अपनी स्वेच्छा से वैक्सीनेशन भी करा रहे हैं। ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं जिनमें वैक्सीनेशन को लेकर अब भी कई तरह की भ्रांतियां है और वे वैक्सीन नही लगवा रहे हैं। इसी बीच वाट्सअप पर मैसेज वायरल किए जा रहे हैं वैक्सीनेशन नही कराने पर प्रशासन द्वारा कारोबार नही करने दिया जाएगा और साथ ही उचित मूल्य दुकानों से मिलने वाला राशन भी बंद कर दिया जाएगा। इस मैसेज से कई लोग चिंता में हैं। मामले में प्रशासन का कहना है कि वैक्सीनेशन कोरोना से लडऩे में मदद करने का हथियार है, लेकिन वैक्सीनेशन नही करवाने पर किसी को सरकारी योजना का लाभ नही दिया जाएगा या फिर उसे सफर और कारोबार करने से रोका जाएगा, यह बात पूरी तरह से भ्रामक और झूठी है।
इनका कहना है
कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगाना जरूरी है, लेकिन यदि कोई व्यक्ति वैक्सीन नही लगवाता है तो उसे कारोबार नही करने दिया जाएगा या फिर उसे राशन नही देंगे यह बात अफवाह है।
-दिनेश जैन, जिला कलेक्टर शाजापुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*