Sun 28 11 2021
Home / Breaking News / टीकाकरण महाअभियान की जानकारी देने के लिए मीडिया वर्कशॉप का आयोजन
टीकाकरण महाअभियान की जानकारी देने के लिए मीडिया वर्कशॉप का आयोजन

टीकाकरण महाअभियान की जानकारी देने के लिए मीडिया वर्कशॉप का आयोजन

      शाजापुर,  प्रदेश में विश्व योग दिवस 21 जून 2021 से शुरू हो रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन के महाअभियान में मीडिया प्रतिनिधि सहयोग कर लोगो को टीका लगाने के लिए प्रेरित करें। मीडिया प्रतिनिधियों से यह अनुरोध आज सम्पन्न हुई मीडिया वर्कशॉप में कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में अनुविभागीय अधिकारी श्री अजीत कुमार श्रीवास्वत एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजू निदारिया नें किया। इस मौके पर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. दीपक पिप्पल, तहसीलदार श्री राजाराम करजरे सहित मीडिया के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

            मीडिया प्रतिनिधियों को अनुविभागीय अधिकारी श्री श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि जिले में टीकाकरण महाअभियान 21 जून से शुरू होकर मंगलवार एवं रविवार को छोड़कर 30 जून 2021 तक संचालित होगा। प्रथम दिवस 21 जून को टीकाकरण के लिए कुल 49 साईट बनाई गई है, जिसमें शहरी क्षेत्रो में 10, ग्रामीण क्षेत्रो में 37 तथा दो मोबाईल साईट रहेगी। प्रथम दिवस 10600 हितग्राहियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इन साईट्स के पर्यवेक्षण के लिए 35 जोनल अधिकारी बनाए गए है। इस अभियान के दौरान जिले के प्रत्येक ब्लॉक, ग्राम, वार्ड स्तर के आपदा प्रबंधन समूहों के सक्रिय सहयोग के साथ 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के समस्त नागरिकों को प्रेरित करते हुये, कोविड-19 का प्रथम टीका तथा शेष नागरिकों को द्वितीय टीका लगाया जाएगा। महाअभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए टीकाकरण केन्द्रो पर जनप्रतिनिधियो, गणमान्य नागरिको, सामाजिक कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ नागरिकों, साहित्यकारो, धर्मगुरुओं, शिक्षाविदो आदि को वैक्सीन प्रेरक के रूप में चयनित किया गया है। वैक्सीन प्रेरक इस महाअभियान के सफल आयोजन के लिये उत्साहपूर्ण वातावरण का निर्माण, लोगो को टीकाकरण के लिए प्रेरित एवं मोबालाईजेशन के कार्य में जिला प्रशासन का सहयोग करेगें।

      जिला स्तरीय कट्रोल रूम के लिए संयुक्त कलेक्टर श्रीमती शैली कनाश को प्रभारी बनाया गया है। कंट्रोल रूम का दुरभाष न. 9424533270, 9424533675 है। इस सम्पूर्ण महाअभियान में शहरी क्षेत्र शाजापुर एवं शुजालपुर के लिये बुजुर्ग नागरिकों एवं दिव्यांग जनों को उनके निवास स्थान पर वैक्सीनेशन के लिए 02 मोबाईल वेन टीकाकरण स्टॉफ एवं आवश्यक उपकरण के साथ संचालित की जाएगी। अनुविभागीय अधिकारी ने सभी मीडिया प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे वैक्सीनेशन के इस महाअभियान में सहयोग प्रदान करें।

            सीएमएचओ डॉ. निदारिया ने बताया कि 21 तरीख से 30 जून 2021 तक चलने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान में कुल 60 हजार से अधिक लोगो के वैक्सीनेशन करने का प्रयास रहेगा। जिले में हमारा 5 लाख से अधिक लोगो के टीकाकरण का लक्ष्य है, जिनमें से एक लाख लोगो का टीकाकरण हो चुका है, इस गति से टीकाकरण करेंगे तो हम लक्ष्य हासिल कर सकते है। इस अवसर पर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. पीप्पल ने बताया कि महाअभियान के दौरान 21, 23, 24, 25, 26, 28 एवं 30 जून को टीकाकरण होगा।

            मीडिया प्रतिनिधियों ने सुझाव दिया कि शासकीय कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारियों के शतप्रतिशत टीकाकरण करवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*