Fri 27 05 2022
Home / Breaking News / बिजली के तार टूटने से निकली चिंगारी से लगी खड़ी फसल में आग, किसान को हुआ भरी नुकसान
बिजली के तार टूटने से निकली चिंगारी से लगी खड़ी फसल में आग, किसान को हुआ भरी नुकसान

बिजली के तार टूटने से निकली चिंगारी से लगी खड़ी फसल में आग, किसान को हुआ भरी नुकसान

मक्सी-  मक्सी के एबी रोड़ पर  दोपहर खेतो से निकली विद्युत लाइन का तार टूटने से चिंगारी की वजह से खेत में पककर तैयार खड़ी गेंहू आग लग गई। जिससे खेत मे खड़ी गेहूं की फसल जल कर राख हो गई। जिससे किसानों का लाखो का नुकसान हो गया। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची मक्सी नगर परिषद की दमकल ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। जानकरी के अनुसार मक्सी के किसान मधुसूदन चौधरी और अनिल मंडलोई के खेत एक दूसरे से सटे हुए है दोनो खेत के बीच मेड़ पर से विद्युत मंडल की लाइन गुजरी है जिसका एक तार मंगलवार दोपहर टूट कर नीचे वाले तार पर गिर गया दोनो तार के एक दूसरे से टकराने पर निकली चिंगारी खेतो में खड़ी गेंहू की सूखी फसल पर गिरी ओर देखते ही देखते आग ने खेती को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया। एबी

रोड़ से सटे खेतो में लगी आग से एबी रोड से निकलने वाले वाहन भी थम गए। जिस जगह आग लगी वहां 40 बीघा से ज्यादा जमीन में गेहूं पककर तैयार खड़ा था वो तो गनीमत रही कि हादसे के वक्त हवा का रुख कमजोर था वरना तेज हवा चलने पर आग अपने आसपास के खेतों को भी अपनी चपेट में ले लेती।
पटवारी ने बनाया पंचनामा.
आग लगने की सूचना पर मक्सी पटवारी भगवान सिंह गुर्जर भी मौके पर पहुंचे और आग से तबाह हुई फसल का पंचनामा बनाया। वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंचे बिजली कंपनी के अधिकारियों से खेत मालिको ने बढ़ती गर्मी और गेहूं की फसल कटाई के सीजन को ध्यान में रखते हुए सुबह 8 से 12 ओर रात 10 से 2 बजे तक का शेड्यूल करने की मांग कर आवेदन सौंपा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*