जगमग होता है शहीद पार्क-नपा ने बदली शहर के पार्कों की दशा

sjptimesadmin

शाजापुर। मनोरंजन के संसाधनों की कमी के चलते कभी विरान पड़े रहने वाले शहर के पार्क नगरपालिका के प्रयासों से अब रात होते ही गुलजार होने लगे हैं, और इन पार्कों में 500 से ज्यादा लोग प्रतिदिन मनोरंजन के लिए पहुंच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती शीतल क्षितिज भट्ट के नेतृत्व में नपा का अमला शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए जुटा हुआ है। वहीं नगरपालिका द्वारा शहर की सौंदर्यीकरण पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है जिसके चलते शहर के विरान पड़े पार्कों को आकर्षक लाईटिंग से सुसज्जित किया गया है। साथ ही बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले, फिसल पट्टी भी लगाई गई हैं। इसीके साथ नगरपालिका ने शहर का पहला ओपन योग, संगीत जिम भी शहीद पार्क में शुरू किया है जिसके तहत लगाई गई फिटनेस संबंधी मशीनों को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित शहर की महिलाएं और युवतियां दिखाई दे रही हैं। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि क्षितिज भट्ट ने बताया कि मेरा भी है यही सपना, सुंदर स्वच्छ हो शहर अपना। उन्होने बताया कि इसी सोच के आधार पर शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर प्लॉन तैयार कर काम किया जा रहा है। शहरवासियों के मनोरंजन के लिए पार्कों में सभी सुविधाएं मुहैया करा दी गई हैं और दिन के साथ रात में स्वच्छता को लेकर शहर में सफाई भी कराई जा रही है।
दिन के साथ रात में भी सफाई
गौरतलब है कि स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत नगरपालिका द्वारा शहर में साफ-सफाई को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और यही कारण है कि शहर के प्रमुख चौक-चौराहों की दिन के साथ रात में भी सफाई कराई जा रही है। इसीके साथ सुबह के समय घर-घर से कचरा संग्रहित किया जा रहा है। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि क्षितिज भट्ट ने बताया कि शहर की सुंदरता और सफाई व्यवस्था पर खासतौर पर ध्यान दिया जा रहा है। सडक़ों की सफाई के साथ नालियों की और सार्वजनिक शौचालयों की भी नियमित सफाई कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

09 परीक्षा केन्द्रों पर संपन्न हुई राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा

शाजापुर। राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा रविवार को जिले के 9 परीक्षा केन्द्रों पर भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच संपन्न हुई। परीक्षा के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसको लेकर उडऩदस्ते और ऑब्जर्वर केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। उल्लेखनीय है कि […]

Subscribe US Now