Fri 03 12 2021
Home / Breaking News / शहर में पानी के रूप में बांटी जा रही बीमारियां, नपा कर रही पीले और बदबूदार पानी का वितरण
शहर में पानी के रूप में बांटी जा रही बीमारियां, नपा कर रही पीले और बदबूदार पानी का वितरण

शहर में पानी के रूप में बांटी जा रही बीमारियां, नपा कर रही पीले और बदबूदार पानी का वितरण

शाजापुर। शहर में पानी के रूप में इन दिनों बीमारियां बांटी जा रही हैं, यही कारण है कि शहर के अधिकांश बीमार हुए लोग नगरपालिका द्वारा वितरित किए जा रहे पानी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। वहीं मटमैले जल प्रदाय को लेकर आम आदमी पार्टी ने भी आंदोलन की चेतावनी दी है। गौरतलब है कि बारिश का दौर शुरू होने के साथ ही नगरपालिका द्वारा शहर में मटमैला और बदबूदार पानी सप्लाई किया जाने लगा और यह सिलसिला बदस्तूर जारी है। शहर के बाशिंदों का कहना है कि नलों से पानी के रूप में बीमारी टपक रही है, लेकिन पेयजल का अन्य कोई साधन होने की वजह से मजबूरीवश पीला और बदबूदार पानी ही उपयोग में लेना पड़ रहा है। मामले में नगरपालिका के जिम्मेदारों से कई बार शिकायत की गई, लेकिन वे सुनवाई करने को तैयार नही हैं।
गंदा पानी पीने से बीमारी का अंदेशा
उल्लेखनीय है कि बारिश की शुरूआत से ही नलों से पानी के रूप में लोगों के लिए मुसीबत ने टपकना शुरू कर दिया और दो माह बीत जाने के बाद भी जल प्रदाय में कोई सुधार नही आया है। ऐेसे में बदबूदार और मटमैला पानी पीने से बीमारी का अंदेशा भी बना हुआ है। शहर के सलमान खान, संतोष और राकेश ने बताया कि लगातार बदबूदार पानी पीने से उनका स्वास्थ्य खराब हो गया है। शहर के लोगों की मांग है कि नपा जल शुद्धिकरण केंद्र पर सही ढंग से पानी फिल्टर करे और इसके बाद सप्लाई करे, जिससे लोगों का स्वास्थ्य खराब न हो।
आम आदमी पार्टी करेगी आंदोलन
शहर में हो रहे मटमैले जल प्रदाय को लेकर आम आदमी पार्टी ने आंदोलन की चेतावनी दी है। पार्टी जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिसनोरिया का कहना है कि पिछले दो महीनों से नगरपालिका शहरवासियों को गन्दा जल प्रदाय कर रही है। जनता से जल कर टैक्स लेने के बाद भी स्वच्छ और साफ पानी नही दिया जा रहा है। यदि व्यवस्था में शीघ्र ही सुधार नही किया गया नपा और जिला प्रशासन के खिलाफ पार्टी आमजन के साथ मिलकर प्रदर्शन करेगी। वहीं इस मामले में नगरपालिका अधिकारी भूपेंद्र दीक्षित से संपर्क करना चाहा, लेकिन उन्होने फोन रिसीव नही किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*