Fri 03 12 2021
Home / Breaking News / संकट के दौर में कांग्रेसियों ने मरीजों को दिया नया जीवन
संकट के दौर में कांग्रेसियों ने मरीजों को दिया नया जीवन

संकट के दौर में कांग्रेसियों ने मरीजों को दिया नया जीवन

शाजापुर। राजीव गांधी की पुण्यतिथि को जिला कांग्रेस द्वारा सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने एम्बुलेंस भेंट की ताकि मरीजों को त्वरित उपचार मिल सके। जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को कांग्रेसियों ने जिलाध्यक्ष योगेंद्रसिंह बंटी बना के निवास पर आधुनिक भारत के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई और उन्हे श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष ने संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया और उनके अधूरे सपनों को पूरा करने की अपील की। इस अवसर पर सीताराम पवैया, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष स्मिता सोलंकी, महेश बराड़ा, सोहेल खान, जिला कांग्रेस प्रवक्ता पं. गोविंद शर्मा आदि मौजूद थे।
एम्बुलेंस के लिए दी स्वीकृति, कलेक्टर को सौंपा पत्र
राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर विधायक हुकुमसिंह कराड़ा ने अपनी विधायक निधि से 30 लाख 86 हजार की राशि स्वीकृत की और इसका पत्र कलेक्टर दिनेश जैन को सौंपा। जिसमें उनसे मांग की गई कि उक्त राशि से मरीजों के त्वरित उपचार के लिए 6 एम्बुलेंस क्रय की जाएं। विधायक प्रतिनिधि आशुतोष शर्मा ने बताया कि कराड़ा द्वारा अपनी विधायक निधि से 6 एम्बुलेंस क्रय करने हेतु कलेक्टर जैन को पत्र सौंपा गया है, जिसमें एक 2 एम्बुलेंस शाजापुर जिला अस्पताल, 1 एम्बुलेंस मोहन बड़ोदिया अस्पताल, 1 मक्सी अस्पताल, 1 दुपाड़ा और 1 एम्बुलेंस बेरछा अस्पताल के लिए क्रय करने का अनुरोध किया गया है।
संकट के समय दिया ऑक्सीजन
अप्रैल माह में जब कोरोना एक-एक कर लोगों को लील रहा था, तब कालाबाजारी करने वाले भी लोगों की जेब पर डाका डालकर उनकी मजबूरी का फायदा उठाने से बाज नहीं आ रहे थे। आलम ये था कि एक-एक ऑक्सीजन सिलेंडर के 30 से 40 हजार रुपए वसूले जा रहे थे। इस संकट के काल में विधायक कराड़ा देवदूत बनकर सामने आए थे और अपनी विधायक निधि से उन्होने विधानसभा क्षेत्र को करीब 75 लाख रुपए की लागत की ऑक्सीजन कंसट्रेटर मशीनें अलग-अलग क्रय कर अस्पतालों को भेंट करवाई थी, जिससे ऑक्सीजन सिलेंडरों की निर्भता भी खत्म हुई और लोगों को मशीनों से ऑक्सीजन मिलने लगा। इन मशीनों के लगने से जिला अस्पताल में उपचाररत मरीजों को काफी फायदा हुआ और यहां मौत का आंकड़ा भी कम हुआ था। वहीं अब कराड़ा ने एम्बुलेंस क्रय हेतु राशि भेंटकर लोगों का जीवन बचाने के लिए सराहनीय पहल की है।
ऑक्सीजन प्लांट के लिए भी भेंट कर चुके हैं 50 लाख
गौरतलब है कि जिला अस्पताल में इन दिनों कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट और वेंटिलेटर तैयार किए जा रहे हैं, जिसके लिए विधायक हुकुमसिंह कराड़ा ने पहले 50 लाख रुपए की राशि भेंट की थी जिससे यहां प्लांट के काम को गति मिली जो अब पूर्णता की ओर है। इसके अलावा गत वर्ष भी कराड़ा के सहयोग से ही 100 बेड सरकारी अस्पताल को भेंट किए जा चुके हैं, जो इन दिनों मरीजों के लिए लाभदायक साबित हो रहे हैं और मरीजों को बेड का अभाव नहीं झेलना पड़ रहा है।
कालापीपल विधायक ने भी एम्बुलेंस के लिए लिखा पत्र
देश के पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर कालापीपल विधायक कुणाल चौधरी ने भी अपने विधानसभा क्षेत्र के अरनियाकलां और पोलायकलां अस्पताल को 6 लाख 64 हजार रुपए की लागत से एक-एक एम्बुलेंस उपलब्ध कराने हेतु स्वीकृति दी है। चौधरी ने भी कोरोना काल में अपनी विधायक निधि से मरीजों के उपचार के लिए 20 लाख रुपए की राशि प्रदान कर मरीजों को जीवनदान देने में अहम भूमिका निभाई थी, तो अब एम्बुलेंस हेतु राशि भेंटकर मरीजों को उपचार की त्वरित सुविधा मुहैया कराकर उन्होने मरीजों का जीवन बचाने में अहम भूमिका निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*