Thu 24 09 2020
Home / Breaking News / संभागायुक्त ने मक्सी के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता परखी
संभागायुक्त ने मक्सी के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता परखी

संभागायुक्त ने मक्सी के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता परखी

मतदान केन्द्रों एवं गेंहूं उपार्जन केन्द्रों का भी निरीक्षण 
शाजापुर,  लोकसभा निर्वाचन-2019 को दृष्टिगत रखते हुए उज्जैन संभागायुक्त श्री अजीत कुमार ने आज शाजापुर जिले का भ्रमण कर मक्सी के शासकीय प्राथमिक विद्यालय स्टेशन रोड का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता परखी। साथ ही उन्होंने मक्सी क्षेत्र के 8 मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदाताओं के लिए उपलब्ध कराई जाने वाली न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं की

जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने शाजापुर जिले के ग्राम सुनेरा एवं मोरटा के समर्थन मूल्य पर की जा रही गेंहूं खरीदी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ, जिला पंचायत सीईओ श्री क्षितिज सिंघल, उपायुक्त आदिवासी विकास डॉ. के.के. श्रीवास्तव, अनुविभागीय अधिकारी श्री यू.एस. मरावी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 
संभागायुक्त श्री अजीत कुमार ने मक्सी के शासकीय प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता परखने के लिए उन्होंने स्वयं ब्लेक बोर्ड पर गणित के सवाल लिखकर छात्राओं से हल करवाए। साथ ही विद्यालय के बच्चों के लिए गणवेश वितरण आदि की जानकारी ली। संभागायुक्त ने इसके पूर्व मक्सी क्षेत्र में कन्या माध्यमिक विद्यालय, शासकीय बालक प्राथमिक विद्यालय, शासकीय कन्या हाईस्कूल भवन, नवीन शासकीय बालक प्राथमिक विद्यालय, शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय, शासकीय तिलक हायरसेकण्डरी स्कूल के दो, शासकीय प्राथमिक विद्यालय स्टेशन रोड में स्थित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान दिवस पर मतदाताओं के लिए दी जाने वाली न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं की जानकारी ली। 
इसके बाद संभागायुक्त श्री अजीत कुमार ने सुनेरा एवं मोरटा के समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन केन्द्रों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान समिति प्रबंधकों से गेंहूं खरीदी एवं परिवहन की जानकारी ली। साथ ही तुलावटियों से भी चर्चा की और उन्हें सही वजन करने के निर्देश दिये। यहां उपस्थित किसान आनंदीलाल पाटीदार नारायणगढ़, राजेन्द्र सिंह लड़ावद एवं प्रेमसिंह मेंहदी सहित अन्य ग्रामों से गेंहूं बेचने के लिए आए किसानों से चर्चा कर उन्होंने गेंहूं विक्रय के दौरान किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं आई तथा भुगतान की स्थिति की जानकारी ली। 
इस दौरान कलेक्टर श्री बनोठ ने निर्वाचन के लिए की जा रही तैयारियों तथा गेंहूं खरीदी की जानकारी संभागायुक्त को दी।