Sat 27 11 2021
Home / Breaking News / साबरमती का स्टापेज खत्म करने पर कांग्रेस ने किया रेल रोको आंदोलन, स्टेशन पहुंचकर ट्रेन पर चढ़े कांगेसी
साबरमती का स्टापेज खत्म करने पर कांग्रेस ने किया रेल रोको आंदोलन, स्टेशन पहुंचकर ट्रेन पर चढ़े कांगेसी

साबरमती का स्टापेज खत्म करने पर कांग्रेस ने किया रेल रोको आंदोलन, स्टेशन पहुंचकर ट्रेन पर चढ़े कांगेसी

शाजापुर। रेलवे स्टेशन से साबरमती ट्रेन का स्टॉपेज खत्म कर दिए जाने के मामले में कांग्रेस पार्टी द्वारा मोर्चा खोल दिया गया है और इसीके चलते कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेल रोको आंदोलन के तहत स्टेशन पर पहुंचकर रेल रोकी। इस दौरान पुलिस की और कांग्रेसियों की बीच बहस बाजी भी हुई। उल्लेखनीय है कि शाजापुर रेलवे स्टेशन से साबरमती ट्रेन का स्टॉपेज खत्म कर दिया गया है, जिसके कारण शाजापुर से गुजरात और लखनऊ सहित अन्य क्षेत्र में जाने वाले यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेन स्टॉपेज खत्म कर दिए जाने कीवजह से आमजन को हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए रविवार को कांग्रेस द्वारा रेल रोको आंदोलन किया गया। दोपहर करीब 12 बजे कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता महूपुरा चौराहे पर जमा हुए और यहां से रैली के रूप में शाजापुर रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां ट्रेन रोककर उसके इंजन पर चढक़र मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इरशाद खान ने कहा कि केंद्र की कांग्रेस सरकार द्वारा शाजापुर की जनता को दी गई साबरमती ट्रेन स्टॉपेज की सौगात को भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार ने जनता से छीन लिया है। यही कारण है कि शाजापुर स्टेशन से साबरमती का स्टॉपेज खत्म कर दिया गया है। प्रदर्शन के दौरान मांग की गई कि साबरमती ट्रेन का स्टॉपेज शाजापुर में पुन: किया जाए।
ट्रेन आते ही चढ़ बैठे कांग्रेसी, कड़ी मशक्कत से पुलिस ने किया काबू
कांग्रेस के आंदोलन की सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर जा पहुंचा जिससे पूरा स्टेशन पुलिस छावनी में बदल गया। हालांकि इसके बावजूद स्टेशन पर बीना-नागदा ट्रेन रूकी तो उस पर कांग्रेसी चढ़ गए और ट्रेन को आगे नहीं जाने दिया। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आंदोलनकारियों को ट्रेन से नीचे उतारा।
स्टेशन पर गाए गांधी जी के भजन
रेलवे स्टेशन पर शांतिपूर्ण आंदोलन के दौरान कांग्रेसियों ने बापू महात्मा गांधी के भजन रघुपति राघव राजाराम का भी गायन किया और ताली बजाते हुए आंदोलन किया। इस दौरान कांग्रेसी और आंदोलनकारियों ने हाथ में झांज मजिरे से भी भजनों की थाप पर आकर्षक धुन बजाकर अपना आंदोलन जारी रखा, जिससे स्टेशन पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*