Tue 24 05 2022
Home / Breaking News / 71 फीट ऊंचे रावण के पुतले  का होगा दहन
71 फीट ऊंचे रावण के पुतले  का होगा दहन

71 फीट ऊंचे रावण के पुतले  का होगा दहन

शाजापुर / राजस्थानी वेशभूषा ओर  परिधान पहनकर इस बार 71 फीट ऊंचे  दशानन अपने 10 सिरों  के साथ हाथों में तलवार व ढाल लिए प्रभु श्री राम से युद्ध करने  युद्ध के मैदान में उतरेंगे। परंपरा अनुसार इस वर्ष भी दशहरे का त्यौहार पूरे उत्साह उमंग एवं भव्यता के साथ मनाया जाएगा। कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए सीमित संख्या में ही स्टेडियम ग्राउंड में आमंत्रितों को प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा शहर के विभिन्न स्थानों पर एलईडी के माध्यम से दशहरे के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। उक्त बातें सर्व हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष दिलीप भँवर  ने स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड पर गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही । श्री भंवर  ने कहा की  सीमित संख्या में ही हमें स्टेडियम पर प्रवेश देने की अनुमति दी गई है। इसलिए आमंत्रित अतिथि गण इस स्टेडियम पर प्रवेश करेंगे। अन्य सभी शहरवासियों के लिए विभिन्न स्थानों पर एलईडी एवं सीधे प्रसारण के माध्यम से घर घर भी दशहरे के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जावेगा।
श्री भँवर ने मीडिया  के माध्यम से गत वर्ष के कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्री हुकुम सिंह कराड़ा के द्वारा दी गई विधायक निधि के माध्यम से स्टेडियम के हुवे मंच निर्माण हैतू समिति की ओर से क्षेत्रीय विधायक का आभार प्रकट किया। एवं उन्हें इसवर्ष कार्यक्रम में आमंत्रित किया ।
दशहरा उत्सव समिति के संयोजक श्री महेश भावसार ने कहा कि इस बार के रावण दहन कार्यक्रम का विशेष आकर्षण रहेगा प्रभु श्रीराम के  विशालकाय चलित  पुतले द्वारा  प्रभु श्री राम ओर रावण के युद्ध का सजीव चित्रण  देखने को मिलेगा। दशहरा  उत्सव समिति द्वारा इस बार विशेष प्रयास कर कार्यक्रम को और अधिक रोमांचक और जीवंत बनाने का प्रयास किया जा रहा है।
उक्त जानकारी देते हुए  सर्व हिंदू उत्सव समिति के  प्रवक्ता उमेश टेलर ने बताया कि परंपरा अनुसार स्थानीय श्रीकृष्ण व्यायामशाला में अतिथियों द्वारा भगवान श्री राम की पूजन आरती पश्चात शोभा यात्रा के रूप में स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड पहुंचेंगे जहां परंपरा अनुसार जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा शमी पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा।
पत्रकार वार्ता के दौरान प्रमुख रुप से सर्व हिंदू उत्सव समिति के सचिव तुलसीराम भावसार, उपाध्यक्ष श्री रामचंद्र भावसार (मुन्ना), दशहरा उत्सव समिति के सचिव महेश प्रजापत,कोषाध्यक्ष अजय चंदेल,. समिति के मूलचंद जाटव,मुकेश श्रीवास्तव, आशीष गोठी,दीपक राठौर, यश शर्मा, योगेश गुर्जर, राहुल भावसार, जलज ठाकुर, सहित समिति सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*