Fri 03 12 2021
Home / Breaking News / मुस्लिम समाज आज मनाएगा ईदुल फितर, ईदगाह पर नही होगी विशेष नमाज
मुस्लिम समाज आज मनाएगा ईदुल फितर, ईदगाह पर नही होगी विशेष नमाज

मुस्लिम समाज आज मनाएगा ईदुल फितर, ईदगाह पर नही होगी विशेष नमाज

शाजापुर। रहमतों और बरकतों के माह रमजान मुबारक की विदाई होने के बाद मुस्लिम समाज द्वारा आज ईदुल फितर का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। वहीं इस बार कोरोना महामारी के चलते इस दिन गिरवर रोड स्थित ईदगाह पर विशेष नमाज अदा नही की जा सकेगी। उल्लेखनीय है कि रमजान माह में तरावीह, कुरआन की तिलावत और रोजा रखकर मुसलमान अपने रब की इबादत करने में मशगुल थे और गुरुवार शाम को आसमान पर ईद का चांद नजर आने के बाद आज शुक्रवार को ईद का त्यौहार मनाया जाएगा। अमनों-अमान और भाईचारे का पैगाम देने वाली इस ईद के एक दिन पूर्व समाज के लोगों ने ईद की तैयारियां पूर्ण करलीं। हालांकि इस बार भी कोविड के बढ़ते संक्रमण के चलते ईद को सादगी के साथ घरों पर रहकर ही मनाया जाएगा।
नही होगी ईद की विशेष नमाज
गौरतलब है कि ईदुल फितर के मौके पर प्रतिवर्ष गिरवर स्थित ईदगाह पर ईद की विशेष नमाज अदा की जाती है, लेकिन विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से ईदगाह पर ईद की विशेष नमाज अदा नही की जा सकेगी। नायब शहर काजी रहमतुल्लाह ने बताया कि कोरोना की रोकथाम को लेकर प्रशासन ने कोरोना कफ्र्यू लागू किया है। ऐसे में सभी की जिम्मेदारी बनती है कि कोविड गाईड लाइन का पालन करें, इसी को लेकर इस बार भी ईद के मौके पर परिवार के साथ अपने-अपने घरों पर रहकर ही समाज के लोग ईद की नमाज अदा करेंगे।
फल और सेवईयां की हुई खरीदी
मीठी ईद के नाम से अधिक प्रचलित ईदुल फितर पर्व के एक दिन पूर्व गली-मोहल्लों में ठेला व्यापारियों ने पहुंचकर फल और सेवईयां बेची तो वहीं छोटा चौक में भी कुछ दुकानदार सेवईयां बेचते नजर आए। वहीं ईद को लेकर बच्चों में खासा उत्साह नजर आया। आज ईद के दिन घर पर नमाज अदा करने के बाद जकात और फितरा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*