Fri 03 12 2021
Home / Breaking News / महिला एवं बाल विकास तथा स्वास्थ्य विभाग के मैदानी कर्मचारी टीकाकरण अभियान में सहयोंग करें-कलेक्टर
महिला एवं बाल विकास तथा स्वास्थ्य विभाग के मैदानी कर्मचारी टीकाकरण अभियान में सहयोंग करें-कलेक्टर

महिला एवं बाल विकास तथा स्वास्थ्य विभाग के मैदानी कर्मचारी टीकाकरण अभियान में सहयोंग करें-कलेक्टर

शाजापुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उससे बचाव के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग के मैदानी कर्मचारी 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। यह बात कलेक्टर दिनेश जैन ने गतदिनों महूपुरा स्थित सामुदायिक भवन में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं एवं बूथलेवल अधिकारियों से कही। कलेक्टर ने सभी से अनुरोध करते हुए कहा कि जिस तरह किल कोरोना अभियान में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए काम किया था, उसी तरह के काम की पुन: आवश्यकता आ गई है। माह मार्च के अन्तिम सप्ताह से अचानक कोरोना संक्रमण के प्रकरण बढऩे लगे हैं। उन्होने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए टीकाकरण का कार्य संचालित है, किन्तु जागरूकता की कमी के कारण लोग टीका लगवाने से बच रहे हैं। सभी मैदानी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में जाएं और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। उन्हे बताएं कि हमने स्वयं टीका लगाया है तथा उन्हे इसका कोई साईड इफेक्ट नही हुआ है। सभी लोग टीका लगवाए यह सुरक्षित है।
साथ ही कलेक्टर ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अपने क्षेत्र के बीमार व्यक्तियों को फीवर क्लिनिक में जाकर उपचार कराने की सलाह दें। कलेक्टर ने कहा कि देखा जा रहा है कि कुछ लोग बीमार होने के बाद भी उपचार के लिए अस्पताल नहीं आ रहे हैं, इससे संक्रमण का खतरा और बढ़ रहा है। साथ ही कलेक्टर ने कहा कि जिन संक्रमित व्यक्ति को होम आईसोलेटेड किया गया है, उन पर कड़ी नजर रखें। उन्होने कहा कि यदि होम आईसोलेटेड व्यक्ति बाहर घूमते हुए पाए जाते हैं तो उनके विरूद्ध धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि यह समय दूसरों की जान बचाने का है, इसके लिए सभी मदद करें। स्वयं को सुरक्षित रखते हुए कार्यकर्ता अपने कार्य को बेहतर तरीके से संपन्न करें। उन्होने बताया कि वार्डों का क्लस्टर बनाते हुए 10 अधिकारियों ड्यूटि लगाई गई है। ये अधिकारी अपने अपने वार्डों में टीकाकरण एवं संक्रमण की रोकथाम के लिए मदद करेंगे। किसी तरह की कोई आवश्यकता रहेगी तो इन प्रभारी अधिकारियों को बताया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*