जयकारे लगाते रवाना हुए मां वैष्णो के भक्त

sjptimesadmin
Read Time0Seconds

– नगरवासियों ने पुष्पहारों से किया स्वागत, दी शुभकामनाएं
शाजापुर। पिछले 13 वर्षों से कमजोर वर्ग को माता के दर्शन करवा रहे मां वैष्णो भक्त मंडल की 14वी यात्रा मंगलवार को शहर से रवाना हुई। भक्त मंडल के सदस्यों ने नगर के सभी माता मंदिरों में मत्था टेका और बेरछा स्टेशन से वैष्णोधाम के लिए रवाना हुए।
यात्रा की शुरूआत 8.30 बजे कसेरा बाजार स्थित मां रूपामाता मंदिर से हुई। जहां ूमां वैष्णो भक्त मंडल के सदस्यों सहित नगरवासियों ने माता के दर्शन किए। इसके बाद बजे से कसेरा बाजार स्थित रूपा माता मंदिर पर भक्तों का जमावड़ा लगना शुरू हुआ। इसके बाद यह जत्था यहां से रवाना हुए, जिसमें भक्त मंडल के संयोजक रामकरण मंडलोई द्वारा माता के भजनों की प्रस्तुति दी गई और इन संगीतमय भजनों पर भक्त थिरकते हुए इस शोभायात्रा में शामिल हुए। यह शोभायात्रा एबी रोड स्थित मां राजराजेश्वरी मंदिर पहुंची जहां सभी ने माता के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। वहीं इस शोभायात्रा का नगरवासियों द्वारा पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत भी किया गया। इसके बाद सभी यात्री बस से बेरछा के लिए रवाना हुए जहां से ट्रेन में सवार होकर सभी माता के दरबार के लिए रवाना हुए। इस अवसर पर नरेंद्र भाटी, दुपाड़ा के सचिन पाटीदार, अंकित मंडलोई, ललित चौधरी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालू उपस्थित थे।
26 को लौटेंगे यात्री
यात्रा संयोजक रामकरण मंडलोई ने बताया कि यात्रा में 201 भक्त शामिल हैं, जो माता के दर्शनों का लाभ लेंगे। यहां कई धार्मिक कार्यक्रम भी होंगे। इसके अलावा अन्य स्थलों के भी भक्तों को दर्शन करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि यात्रा का समापन 26 फरवरी को मां राजराजेश्वरी माता मंदिर पर होगा, जहां भक्तों को स्मृति चिन्ह भी दिए जाएंगे।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise
Next Post

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने दूसरे दिन मनाया काला दिवस

– अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते की नारेबाजी शाजापुर। अपनी मांगों के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने मंगलवार को काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारियों की व्यवस्थाएं भी प्रभावित हुई। हड़ताल का दूसरा दिन काला दिवस के रूप में […]

Subscribe US Now