गोपाल पुरस्कार प्रतियोगिता का आयोजन 4 से 5 दिसम्बर तक 

sjptimesadmin
Read Time0Seconds

जनसुनवाई में 178 आवेदन प्राप्त
शाजापुर,
मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालय पर आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 178 आवेदको ने विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए। जनसुनवाई अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रात राय ने की। इस मौके पर संयुक्त कलेक्टर श्री वी.पी सिंह, डिप्टी कलेक्टर सुश्री प्रियंका वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।  
जनसुनवाई में मुख्य रूप से ग्राम बदलपुर के सुरेश कुमार ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने, परसुला की मुन्नीबाई ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, आलनिया के कृषक तेजसिंह पूर्वीया ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजनांतर्गत बीमित फसल का मुआवजा दिलाने, लसूल्डिया पातला के ग्रामीणों ने भारी बारिश के कारण मकान गिरने से मुआवजा राशि दिलाने, बेरछा के सलीम खां ने बिजली से करंट लगने पर पुत्र की मृत्यु होने से आर्थिक सहायता प्रदान करने, अकोदिया के शिवनारायण ने बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने, निपानिया के राजेन्द्र व्यास ने पुजारीगण का मानदेय की राशि प्रदान करने, लोहरवास के राजेश गुर्जर ने प्रधानमंत्री सम्मान निधि की राशि दिलाने, हिसुरबज्जा ‘भरड’ के भंवरलाल ने जय किसान फसल ऋण माफी योजनांतर्गत ऋण माफ करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए।

गोपाल पुरस्कार प्रतियोगिता का आयोजन 4 से 5 दिसम्बर तक
शाजापुर,
गोपाल पुरस्कार योजना अंतर्गत जिला स्तर पर 04 दिसम्बर से 05 दिसम्बर 2019 तक उपसंचालक पशुपालन विभाग परिसर शाजापुर में प्रतियोगिता आयोजित होगी। जिसमें विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिताओं में चयनित 10 गायें एवं 10 भैंसे शामिल होगी तथा पुरस्कार दोनों वर्गों में अलग-अलग दिया जायेगा।
उपंसचालक पशुपालन डॉ. ऐ.के. बरेठिया ने बताया कि प्रतियोगिता 04 दिसम्बर को सुबह से शुरू होगी व इसका समापन 05 दिसम्बर को सुबह किया जायेगा। तीन समय के दूध उत्पादन के आधार पर प्रतिदिन औसत दूध उत्पादन निकालकर वरीयता क्रम में पुरस्कार का चयन किया जायेगा। प्रतियोगिता में विकासखंडों से चयनित गाय वर्ग में शाजापुर से 03 शुजालपुर से 03 मो. बड़ोदिया से 04 गाय एवं भैंस वर्ग में शाजापुर से 03 शुजालपुर से 03, मो. बड़ोदिया से 03, कालापीपल से 01 भैंस शामिल होगी। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भैंसवंशीय व गोवंशीय वर्ग में अलग-अलग पुरस्कार दिये जायेंगे। प्रथम पुरस्कार 50 हजार रूपये, द्वितीय पुरस्कार 25 हजार रूपये, तृतीय पुरस्कार 15 हजार रूपये एवं अन्य 07 सांत्वना पुरस्कार जिसमें प्रति पुरस्कार 5 हजार रूपये दिया जायेगा।

शांति समिति की बैठक के समय में परिवर्तन
शाजापुर, 
आगामी 06 दिसम्बर पर कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित न हो इस हेतु 4 दिसम्बर को अपरान्ह 4.00 बजे कलेक्टर सभाकक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई है। पूर्व में यह बैठक 4 दिसम्बर को ही अपरान्ह 5.00 बजे आयोजित की गई थी।

अज्ञात आरोपी पर 5 हजार रूपये का ईनाम घोषित
शाजापुर,
जिला पुलिस अधीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव ने अज्ञात आरोपी को पकड़वाने में मदद करने या पकड़ने पर पॉच हजार रूपये का ईनाम देने की घोषणा की है।
फरियादी रामचरण पिता देवीलाल निवासी बाडी़गॉव सलसलाई द्वारा अपने पुत्र विशाल उम्र 06 वर्ष 07 माह को अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसे बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने संबंधी रिपोर्ट थाना सलसलाई में अपराध क्रमांक 154/19 भारतीय दण्ड विधान की धारा 363 के तहत अपराध पंजीबद्ध है। विवेचन के दौरान अपह्त बालक विशाल का शव फरियादी के घर के पीछे कच्चे खण्डहर मकान में पाया जाने पर मर्ग क्रमांक 25/19 धारा 174 जा.फौ. के अंतर्गत दर्ज कर मृतक विशाल का पी.एम. कराया गया। पी.एम. कर्ता डॉक्टर द्वारा मृतक की मृत्यु स्ट्रेंगुलेशन से होना बताने एवं मृतक के गले पर लिगेचर मार्क होने तथा शव संदिग्ध परिस्थितियों में खण्डहर में मिलना पाया जाने से प्रकरण में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध भादवि की धारा 302, 201 में ईजाफा की गयी है।
पुलिस अधीक्षक श्री श्रीवास्तव ने गिरफ्तारी में जनसहयोग प्राप्त करने के उद्देश्य से ईनाम घोषित किया है। सूचना देने वाले का नाम चाहने पर गोपनीय रखा जाएगा।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता से लौटने पर विद्यार्थी का स्वागत

शाजापुर। पेंच राष्ट्रीय उद्यान जिला सिवनी में आयोजित राज्य स्तरीय मोगली उत्सव 2019 में शाजापुर जिले का प्रतिनिधि करने वाले माध्यमिक विद्यालय कांजा के विद्यार्थी बालकृष्ण सौराष्ट्रीय के विद्यालय में आगमन पर प्रधानाध्यापक सुबोध पाठक ने पुष्प माला से स्वागत किया। विद्यार्थी बालकृष्ण ने इस मौके पर मोगली उत्सव में […]

Subscribe US Now