Tue 02 06 2020
Home / Breaking News / कान की मशीन पाकर प्रसन्न है रोहित -नेशनल लोक अदालत 14 दिसम्बर को
कान की मशीन पाकर प्रसन्न है रोहित -नेशनल लोक अदालत 14 दिसम्बर को

कान की मशीन पाकर प्रसन्न है रोहित -नेशनल लोक अदालत 14 दिसम्बर को

शाजापुर, कान में खराबी आने के कारण सुनने में आ रही दिक्कतों से पीड़ित ग्राम मण्डोदा के रोहित पिता सिद्धनाथ उम्र 24 वर्ष कान की मशीन पाकर प्रसन्न है। रोहित के पिताजी ने बताया कि रोहित को बचपन से ही सुनने में दिक्कत थी, इसका उन्होंने उपचार भी कराया। विगत दिनो वे रोहित के साथ जनसुनवाई में कलेक्टर के समक्ष सहायता प्राप्त करने के उद्देश्य से उपस्थित हुए थे। कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने रोहित की समस्या को देखते हुए कान की मशीन

प्रदान करने के निर्देश सामाजिक न्याय विभाग को दिये। विभाग द्वारा तत्काल कान की मशीन लाकर रोहित को कान में लगाकर दी, इससे रोहित को सुनाई आने लगा।  रोहित को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उसे मशीन लगाने के बाद सुनाई आने लगेगा। रोहित कान की मशीन पाकर प्रसन्न है। अब उसे कम सुनाई आने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।
नेशनल लोक अदालत 14 दिसम्बर को
विद्युत प्रकरणों के निराकरण पर दी जायेगी छूट
शाजापुर,
 जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के मार्गदर्शन में 14 दिसम्बर 2019 (शनिवार) को प्रातः 11.00 बजे जिला शाजापुर एवं जिला आगर-मालवा की समस्त तहसील व जिला मुख्यालयों पर नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा।
नेशनल लोक अदालत में विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135, 138 एवं 126 के अंतर्गत लंबित प्रकरणों के निराकरण पर निम्नदाब श्रेणी के समस्त घरेलू, समस्त कृषि, 5 किलोवाट भार तक के गैर घरेलू, 10 अथवा शक्ति भार तक के औद्योगिक उपभोक्ताओं को कुछ नियम एवं शर्तों के अधीन छूट दी जायेगी।
प्री-लिटिगेशन स्तर पर- कंपनी द्वारा आंकलित सिविल दायित्व पर 40 प्रतिशत एवं आंकलित राशि के भुगतान में चूक किए जाने पर निर्धारित आदेश जारी होने की तिथि से 30 दिवस की अवधि समाप्त होने के पश्चात प्रत्येक छःमाही चक्रवृद्धि दर अनुसार 16 प्रतिशत प्रतिवर्ष की दर से लगने वाले ब्याज की राशि पर 100 प्रतिशत की छूट की जायेगी।
लिटिगेशन स्तर पर- कंपनी द्वारा आंकलित सिविल दायित्व की राशि पर 25 प्रतिशत एवं आंकलित राशि के भुगतान में चूक किए जाने पर निर्धारित आदेश जारी होने की तिथि से 30 दिवस की अवधि समाप्त होने के पश्चात प्रत्येक छःमाही चाक्रवृद्धि दर अनुसार 16 प्रतिशत प्रतिवर्ष की दर से लगने वाले ब्याज की राशि पर 100 प्रतिशत की छूट की जायेगी।
ऐसे प्रकरणों में जो न्यायालय में विचारधीन है उनमें अभियुक्त विद्युत प्रकरण संबंधी राशि जमा कर सकते हैं। साथ ही ऐसे अभियुक्त जो अनुपस्थित अथवा फरार है वे भी संबंधित क्षैत्रीय कार्यालय में तथा उक्त कार्य दिवस में न्यायालय में उपस्थित होकर राशि जमा कर नेशनल लोक अदालत का लाभ प्राप्त कर अपने प्रकरण को समाप्त कर सकते हैं। 

डीएलसीसी की बैठक 16 नवम्बर को
शाजापुर,
कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत के निर्देशानुसार सितम्बर 2019 तिमाही माह की डीएलसीसी की बैठक 16 नवम्बर को दोपहर 3.00 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की जाएगी। उक्त बैठक में जिले के समस्त शाखा प्रबंधको उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए है।

पूर्व सैनिकों के लिए उज्जैन में 8 नवम्बर को बैठक
शाजापुर, 07 नवम्बर 2019/ 
जिले के पूर्व सैनिकों एवं उनकी विधवाओं व आश्रितों की समस्याओं के निराकरण शासकीय एवं विभागीय कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने हेतु जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, कोठी पैलेस, नई कोर्ट भवन के पास, विक्रम नगर रोड, जिला उज्जैन में मासिक बैठक का आयोजन 08 नवम्बर 2019 शुक्रवार को सुबह 11.00 बजे किया गया है।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी श्री मनोज गर्ग (से.नि.) ने बताया कि जिला सैनिक कल्याण कार्यालय उज्जैन में 08 नवम्बर 2019 को सुबह 11.00 बजे कमाण्डर सीमा चौधरी (सीआरएओ) और स्टॉफ के साथ उज्जैन दौरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*