Fri 03 12 2021
Home / Breaking News / जनअभियान परिषद के वालेन्टियर्स लोगों को कर रहे है जागरूक
जनअभियान परिषद के वालेन्टियर्स लोगों को कर रहे है जागरूक

जनअभियान परिषद के वालेन्टियर्स लोगों को कर रहे है जागरूक

शाजापुर  कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने, कोरोना संक्रमण नहीं फैले इसके लिए बिना मास्क वाले लोगों को रोक कर मास्क लगाने के लिए टोकने तथा दो गज की दूरी के पालन करने के लिए जन अभियान परिषद विकासखंड शाजापुर के वालेन्टियर्स द्वारा जन जागरूकता का कार्य किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने जन अभियान परिषद् को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है जिसमें जनअभियान परिषद के वालेन्टियर्स अपनी भूमिका निभा रहे है। जनअभियान परिषद द्वारा इस कार्य के लिए वालेन्टियर्स का पंजीयन किया गया और सभी को विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को प्रेरित करने वैक्सीन लगाने एवं प्रशासन की कोरोना की गाइडलाइन को लोगों तक प्रचारित करने का कार्य सौंपा गया है। इसी कड़ी  में आज 12 अप्रैल 2021 को शाजापुर नगर के विभिन्न वार्डों में वालेन्टियर्स द्वारा लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया गया और वैक्सीन लगवाई गई व रोको-टोको अभियान चलाकर बिना मास्क वाले राहगीरों को रोक कर मास्क लगवाए।

इस कार्य में विकासखंड समन्वयक श्री बसंत रावत, परामर्शदाता श्री इंदर मकवाना, श्री विकेश शर्मा , श्री शुभम मंडलोई , बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थि श्री विशाल शर्मा, सुश्री स्मिता सोलंकी, श्री सागर प्रजापति, श्री अमित सोनी एवं  नवांकुर संस्था से श्री नवीन वर्मा, श्री मनीष कुशवाह आदि ने अपना सहयोग प्रदान किया और ग्रामीण क्षेत्रों में श्री अजय परमार, श्री संजय मंडलोई श्री श्रीराम नाहर, श्री संतोष सोनगरा, श्री नितिन जैन, श्री शांति लाल मीणा, श्री लखन धाकड़, श्री राजेंद्र सिंह राठौड़, श्री सुरेंद्र राजपूत आदि ने स्वयं की जान की परवाह ना करते हुए सहयोग प्रदान कर रहे है।

जिला जेल में 34 बंदियों को लगाया गया कारोना का टीका

      शाजापुर – जिला जेल में निरूद्ध बंदियों को कोरोना से बचाने के लिए पहल की गई है। यहाँ 45 वर्ष से अधिक उम्र के 34 बंदियों को जिला प्रशासन के सहयोग से जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० दीपक पिप्पल के संरक्षण में कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीका लगाया गया। साथ ही एक जेल प्रहरी को भी टीका लगाया गया।

जेल उप अधीक्षक श्री जी.एस. गौतम ने टीकाकरण के लिए जिला चिकित्सालय की संपूर्ण टीम को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया है। जिला जेल में 45 वर्ष से ऊपर से लगभग 90 बंदी हैं, जिनमें से आज टीकाकारण के प्रथम सत्र में 34 बंदियों को कोवीशील्ड वैक्सीन लगा दी गई है। शेष बंदियों का भी शीघ्र महानिदेशक जेल एवं सुधारात्मक सेवाओं, के निर्देशानुसार टीकाकरण कराया जाएगा। इस अवसर पर जिला चिकित्सालय की टीम तथा जिला जेल के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*