Mon 13 07 2020
Home / Breaking News / ड्यूटी निभाने के साथ जरूरतमंदों को राशन भी उपलब्ध करा रही पुलिस
ड्यूटी निभाने के साथ जरूरतमंदों को राशन भी उपलब्ध करा रही पुलिस

ड्यूटी निभाने के साथ जरूरतमंदों को राशन भी उपलब्ध करा रही पुलिस

कोतवाली टीआई के नेतृत्व में मजदूरों को कराया भोजन, नपा ने भी बांटे भोजन के पैकेट
शाजापुर। कोरोना की महामारी में भी पुलिसकर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ शहर के चौक-चौराहों पर स्वयं को मुसीबत में डालकर आमजन की सुरक्षा के लिए सीना ताने खड़े हुए हैं। वहीं अब पुलिस ने जरूरतमंदों के घर राशन पहुंचाने का बीड़ा भी उठाया लिया है। साथ ही भूखे प्यासे

अपने घर की ओर निकले लोगों को भोजन भी पुलिसकर्मियों द्वारा कराया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना वायरस के कहर की वजह से लॉक डाउन है, ऐसे में प्रतिदिन मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करने वाले लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। वाहनों के बंद होने से अन्य राज्यों में रहने वाले मजदूर वर्ग के लोग भूखे-प्यासे अपने घरों के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। हालांकि लोगों के लिए सामाजिक संगठनों ने मदद मुहैया कराना शुरू कर दिया है। इसीके साथ अब पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ लोगों को राशन पानी भी उपलब्ध करा रही है। रविवार को कोतवाली थाना प्रभारी अजीत तिवारी के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने एबी रोड से अपने घर पैदल लौट रहे भूखे-प्यासे मजदूरों को भरपेट भोजन कराया। साथ ही झुग्गी झोपडिय़ों में पहुंचकर जरूरतमंद परिवारों को पुलिस ने आटा, दाल, चावल सहित अन्य राशन भी उपलब्ध कराया।
मदिरा-भांग की दुकानें और सिनेमा घर 14 अप्रैल तक बंद
राज्य शासन द्वारा राष्ट्रीय विपदा कोरोना वायरस के फैलाव पर नियंत्रण तथा बचाव के प्रयासों के तहत प्रदेश में लागू लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल 2020 तक अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की तरह मदिरा एवं भांग दुकानों का संचालन बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसीके साथ 14 तारीख तक सिनेमाघर बंद रखने के आदेश भी जारी किए गए हैं।
जिला जेल में दूरभाष कनेक्शन स्थापित
नोवल कोरोना वायरस बीमारी के संक्रमण से बचाव को दृष्टिगत रखते हुए जिला जेल में बंदियों एवं उनके परिजनों,  निकट संबंधियों एवं मित्रों को दी जाने वाली मुलाकात सुविधा 31 मार्च 2020 तक प्रतिबंधित की गई है। जिला जेल उप अधीक्षक जीएस गौतम ने बताया कि जेल मुख्यालय भोपाल के निर्देशानुसार एक अतिरिक्त बंदी इनकमिंग दूरभाष कनेक्शन स्थापित किए जाने के निर्देश के पालन में जिला जेल शाजापुर में इनकमिंग दूरभाष कनेक्शन स्थापित किया गया है, जिसका नम्बर 07364-227011 है।
400 लोगों को भोजन का वितरण
लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराए जाने लगा है। नगरपालिका सीएमओ भूपेन्द्र दीक्षित ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान नगर के करीब 400 गरीब एवं असहाय लोगों को नगरपालिका के तत्वावधान में संचालित दीनदयाल रसोई से प्रतिदिन भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*