Sun 15 05 2022
Home / Breaking News / नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 10 वर्ष का सश्रम कारावास व ₹6000 जुर्माना
नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 10 वर्ष का सश्रम कारावास व ₹6000 जुर्माना

नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 10 वर्ष का सश्रम कारावास व ₹6000 जुर्माना

शाजापुर । न्यायालय श्रीमान द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश महोदय शुजालपुर द्वारा आरोपी देवराज पिता बाबूलाल मेवाड़ा उम्र 19 वर्ष निवासी लालाखेड़ी थाना कालापीपल को धारा 363 भादवि में 3 वर्ष के सश्रम कारावास एवं ₹1000 के अर्थदंड एधारा 366 भादवि में 5 वर्ष के सश्रम कारावास एवं ₹1000 अर्थदंड एधारा 3ध्4 पॉक्सो अधिनियम में 10 वर्ष के सश्रम कारावास एवं ₹4000 के अर्थदंड से दंडित किया गया । अपील अवधि पश्चात पीड़िता को जुर्माने की राशि कुल ₹6000 दिए जाने का आदेश भी माननीय न्यायालय द्वारा दिया गया।

जिला मीडिया प्रभारी सचिन रायकवार एडीपीओ शाजापुर ने बताया किए श्री संजय मोरे अतिरिक्त डीपीओ शुजालपुर द्वारा प्रदत्त जानकारी अनुसार दिनांक 19 ध्10ध्2020 को पीड़िता घर पर थी। उसके पिता रात्रि 7रू30 बजे अपने कुए से घर आए । वह खाना खाकर बैठे थे । कुछ देर बाद पीड़िता नहीं दिखी तो उन्होंने अपनी पत्नी से पूछा कि पीड़िता कहां है तो उसने बताया कि गली में बर्तन साफ कर रही है । गली में जाकर देखा तो पीड़िता नहीं दिखी। पीड़िता की तलाश आसपास की तो पीड़िता नहीं मिली। फरियादी को शंका हुई कि पीड़िता को देवराज बहला.फुसलाकर कहीं ले गया होगा । उक्त घटना की रिपोर्ट थाना कालापीपल पर फरियाद ने की । दिनांक 22 ध्10ध् 2020 को पीड़िता को पुलिस ने दस्तयाब किया तो पीड़िता ने बताया था किए आरोपी ने 1 माह पूर्व उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। अनुसंधान के पश्चात आरोपी के विरुद्ध पुलिस द्वारा सक्षम न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया गया। माननीय न्यायालय द्वारा प्रकरण में आई साक्ष्य व आभियोजन के तर्कों से सहमत होते हुए आरोपी को दोषी पाते हुए दोषसिद्ध किया गया।
उक्त प्रकरण में अभियोजन की ओर से माननीय उपसंचालक अभियोजन महोदय शाजापुर सुश्री प्रेमलता सोलंकी जी के मार्गदर्शन में पैरवी श्री संजय मोरे अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी शुजालपुर द्वारा की गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*