Sun 15 05 2022
Home / Breaking News / फूल दुकान लगा रहे व्यापारियों पर प्रशासन ने की कार्रवाई, कफ्र्यू पालन कराने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त
फूल दुकान लगा रहे व्यापारियों पर प्रशासन ने की कार्रवाई, कफ्र्यू पालन कराने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

फूल दुकान लगा रहे व्यापारियों पर प्रशासन ने की कार्रवाई, कफ्र्यू पालन कराने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

शाजापुर। शहरी क्षेत्र में प्रतिबंध के बावजूद फूल की दुकानें लगाने वाले व्यापारियों पर प्रशासनिक अमले ने कार्रवार्ई कर सामान जब्त किया। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर शहरी सीमा पर कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है जिसके चलते निर्धारित समय में किराना दुकान, दूध और फल-सब्जी के ठेले लगाए जाने के निर्देश हैं। ऐसे में बस स्टैंड राजराजेश्वरी माता मंदिर के समीप प्रतिबंध के बाद भी फूल की दुकान लगा रहे व्यापारियों पर कार्रवार्ई की गई। सोमवार सुबह एसडीएम साहबलाल सोलंकी, तहसीलदार राजाराम करजरे और नगरपालिका का अमला बस स्टैंड पहुंचा और फूल व्यापारियों पर कार्रवाई करते हुए फूलों को जब्त कर नगरपालिका कर्मचारियों के सुपूर्द किया। इसी तरह नियमों को धता बताने के मामले में एबी रोड टंकी चौराहा क्षेत्र में दुकान खोलने वाले किराना व्यापारी के खिलाफ पंचनामा बनाया गया। तहसीलदार करजरे ने बताया कि किराना दुकान संचालक के विरूद्ध थाने पर एफआईआर दर्र्ज कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि बढ़ते कोरोना के मद्देनजर शाजापुर नगरीय सीमा में 7 मई तक के लिए कोरोना कफ्र्यू जारी है और इसीके चलते सभी प्रतिष्ठानों को बंद रखे जाने के आदेश दिए गए हैं। एसडीएम साहबलाल सोलंकी ने बताया कि फूल दुकानें खोले जाने की लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसके चलते कार्रवाई की गई है। साथ ही फूल व्यापारियों को चेतावनी दी गई है कि वे कोविड गाईड लाइन का पालन करें और कोरोना कफ्र्यू के बीच दुकानें नही लगाएं, अन्यथा नियमानुसार कार्रवार्ई की जाएगी।
कफ्र्यू का पालन कराने के लिए नोडल अधिकारी
कलेक्टर दिनेश जैन ने कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराने, आरआरटी टीम एवं स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित करने के लिए विकासखंडों के लिए जिला अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया है। उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अत्यधिक वृद्धि हो रही है, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। नियुक्त अधिकारी आवंटित क्षेत्रों में कोरोना की रोकथाम हेतु लोगों को मास्क का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करने, सोशल डिस्टेंस बनाए रखने, संक्रमित व्यक्तियों को मेडिकल किट की उपलब्धता सुनिश्चित करने, कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराने का कार्य करेंगे। जिला आबकारी अधिकारी मंदाकिनी दीक्षित, जिला परिवहन अधिकारी एपी श्रीवास्तव को शाजापुर विकासखंड के बेरछा क्षेत्र के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी तरह सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग अर्जुनसिंह मालवीय, श्रम पदाधिकारी आरसी रजक को मोमन बड़ोदिया, उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ एके बरेठिया, कार्यपालन यंत्री पीआईयू राजेश रायकवार को शुजालपुर विकासखंड के पोलायकलां, एसडीओपीडब्ल्यूडी हर्षवर्धनसिंह एवं जिला परियोजना समन्वयक राजेन्द्र शिप्रे को कालापीपल के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*