Fri 03 12 2021
Home / Breaking News / जिले में लगातार बढ़ रहा कोविड संक्रमण का आंकड़ा, कोरोना के खात्मे को लेकर इराक में हुई दुआ
जिले में लगातार बढ़ रहा कोविड संक्रमण का आंकड़ा, कोरोना के खात्मे को लेकर इराक में हुई दुआ

जिले में लगातार बढ़ रहा कोविड संक्रमण का आंकड़ा, कोरोना के खात्मे को लेकर इराक में हुई दुआ

शाजापुर। जिले में निरंतर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले की रोकथाम को लेकर दवाओं के साथ दुआओं का दौर भी शुरू हो गया है और इसीके चलते अब इराक में कोरोना खात्मे को लेकर दुआ की गई है। शाजापुर में बीते एक पखवाड़े से कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी इजाफा हुआ है और प्रतिदिन पांच दर्जन से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। जबकि कई लोगों की कोरोना के कारण मौत भी हो चुकी है। ऐसे में कोरोना का कहर थम जाए इसको लेकर इराक में हजरत इमाम हुसैन रजियल्लाहोताअलाअन्हो के रोजा ए अक्दस पर दुआ मांगी गई है। कोरोना खात्मे के लिए की गई इस दुआ का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। शाजापुर में बेकाबू हुए कोरोना पर काबू पाने के लिए दुआ मुंबई के युनूस द्वारा अपने परिचीत से इराक में संपर्क कर दुआ कराई गई।
जिले में फिर मिले नये कोरोना संक्रमित मरीज
उल्लेखनीय है कि जिले में इन दिनों कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं और प्रतिदिन पांच दर्जन से अधिक लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पाजीटिव आ रही है। वहीं बड़ी संख्या में जिले में कोरोना से मौतें भी हो रही हैं, जिसके कारण स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। वहीं कोरोना संक्रमण बढऩे के साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं की हवा भी पूरी तरह से निकल रही है। यही वजह है कि आक्सीजन सिलेंडरों के साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्ल्त भी बनी हुई है। मामले में सोशल मीडिया पर शहर के एक मेडिकल संचालक पर इंजेक्शन की कालाबाजारी किए जाने के आरोप भी लग रहे हैं। शनिवार को जिले में 41 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।
न किसी से हाथ मिलाएं और न गले मिलें
कोविड 19 संक्रमण के प्रभाव से बचने के लिए मास्क अपनाने के साथ ही दूर से अभिवादन करने और गले नहीं मिलने की नागरिकों से अपील की गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियां रखना अति आवश्यक है और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हमें अपने व्यवहार में अनुकूल परिवर्तन लाना भी अति आवश्यक है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजू निदारिया ने जनसामान्य से आग्रह किया है कि वे बारबार अपनी आंख नाक और मुंह को छूनें से बचें, दूर से अभिवादन करें, न किसी से हाथ मिलाएं और न गले मिलें और आपस में दो गज की दूरी जरूर रखें। घर से बाहर निकलने पर हमेशा मॉस्क पहनें। खांसते और छींकते समय अपने मुंह तथा नाक को ढंककर रखें। श्वसन संबंधी शिष्टाचार का पालन करें। बारबार साबुन तथा पानी अथवा अल्कोहलयुक्त सेनीटाईजर से हाथों को धोएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*