Fri 03 12 2021
Home / Breaking News / कोरोना से बचाव के लिए चाइल्ड लाइन टीम ने दिया सुरक्षा का संदेश
कोरोना से बचाव के लिए चाइल्ड लाइन टीम ने दिया सुरक्षा का संदेश

कोरोना से बचाव के लिए चाइल्ड लाइन टीम ने दिया सुरक्षा का संदेश

शाजापुर। जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के प्रति आमजन को सतर्क रहने के लिए प्रेरित करने हेतु चाइल्ड लाइन टीम द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को चाइल्ड लाइन डायरेक्टर गायत्री विजयवर्गीय के मार्गदर्शन में टीम द्वारा शासकीय अस्पताल ट्रामा सेन्टर क्षेत्र में लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही लोगों को नि:शुल्क मास्क का वितरण करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करने को कहा गया। उल्लेखनीय है कि शहर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है और कई लोग कोरोना के कारण मौत का शिकार भी हो चुके हैं, ऐसे में महामारी से बचने के उपायों से आमजन को अवगत कराने हेतु चाइल्उ टीम द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत अस्पताल परिसर में मौजूद लोगों को कोरोना से बचने के लिए छह फीट की दूरी, मास्क है जरूरी का संदेश दिया गया। साथ ही कहा गया कि अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकलें, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर नहीं जाएं और घर से बाहर निकलते वक्त मास्क जरूर लगावें। इस अवसर पर काउंसलर सीमा शर्मा, धर्मेन्द्र मालवीय, रवि बैरागी, शुभम शर्मा उपस्थित थे।
47 नये कोरोना मरीज मिले
ु गौरतलब है कि जिले में निरंतर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिसके कारण अब स्थिति बेहद चिंताजनक होती दिखाई दे रही है। बीते एक सप्ताह के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना महामारी के कारण दर्जनभर से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं शनिवार को भी जिले में 47 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हडक़ंप मच गया। इन संक्रमित मरीजों में 42 मरीज शाजापुर शहरी क्षेत्र के हैं। संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासन और चाइल्ड लाइन टीम  द्वारा भी लगातार जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने, सैनिटाइजर का उपयोग करने और मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, इसी को लेकर टीम द्वारा लोगों को सोशल डिस्टेंस तथा मास्क पहनने के फायदे बताए।
कोरोना के चलते मंडी में खरीदी कार्य बंद
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए व्यापारी एसोसिएशन ने मंडी में खरीदी का कार्य बंद करने का निर्णय लिया है। व्यापारियों ने बताया कि जिले में कोरोना महामारी का कहर बढ़ता ही जा रही है, जिसके चलते आगामी 5 अप्रैल से 9 अप्रैल तक खरीदी कार्य को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया गया है। साथ ही किसानों से अपील की गई है कि वे अपनी उपज लेकर उक्त दिनों में मंडी नही आएं। साथ ही लोगों से घरों में रहकर सुरक्षित रहने की अपील भी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*