Sun 01 11 2020
Home / Breaking News / 16 पर नामजद और 200 से अधिक अज्ञात लोगों पर हुआ मुकदमा
16 पर नामजद और 200 से अधिक अज्ञात लोगों पर हुआ मुकदमा

16 पर नामजद और 200 से अधिक अज्ञात लोगों पर हुआ मुकदमा

शहर में सामान्य स्थिति, सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात
शाजापुर। महाराणा प्रताप के जुलूस के दौरान शहर में हुए उपद्रव के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को पकडऩे के लिए दबिश देना शुरू कर दिया है और अब तक दोनों पक्षों के एक दर्जन से अधिक लोग हिरासल में ले लिए गए हैं। टीआई आलोकसिंह परिहार ने बताया कि मामले में छह प्रकरणों में 16 आरोपियों पर नामजद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवे की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर धर पकड़ की जा रही है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को शहर में महाराणा प्रताप की जयंती

को लेकर जुलूस निकाला जा रहा था, तभी नई सडक़ पर मनिहारवाड़ी क्षेत्र से जुलूस गुजरने पर यहां डीजे बजाने की बात को लेकर दो पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए और देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया। इसके बाद उपद्रवियों ने तांडव मचाते हुए आधा दर्जन से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया था और दुकानों में भी तोडफ़ोड़ कर दहशत फैलाने का काम किया, लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते तनाव जल्द ही शांत हो गया था। घटना के बाद रात में ही पुलिस ने दबिश देकर उपद्रवियों को पकडऩा शुरू किया और अब तक कई उत्पातियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जा चुका है।
चप्पे-चप्पे पर तैनात रहा पुलिस बल-
मनिहारवाड़ी क्षेत्र में हुए बवाल के बाद पुलिस अधीक्षक शैलेंद्रसिंह चौहान के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने उत्पातियों को खदेड़ कर शहर में शांति व्यवस्था कायम कर दी थी। इसके बाद से लगातार नगर में पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग करने के साथ ही उपद्रवियों की धर पकड़ की जा रही है। शनिवार को जहां पुलिस ने एहतियातन शहर की दुकानें बंद करा दीं थी, तो वहीं सुरक्षा के मद्देनजर रविवार को भी शहर के चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। इस दिन बाजार पूरी तरह से खुला रहा और शहर में प्रति सप्ताह लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार में दुकानें भी लगीं। हालांकि आम दिनों की अपेक्षा बाजार में चहल-पहल कम दिखाई दी और पुलिस अधिकारी शहर में भ्रमण कर कानून व्यवस्था का जायजा लेते रहे।