Wed 27 05 2020
Home / Breaking News / जिले के 66 बीएसएनएल कर्मचारी 31 जनवरी को छोड़ेंगे नौकरी
जिले के 66 बीएसएनएल कर्मचारी 31 जनवरी को छोड़ेंगे नौकरी

जिले के 66 बीएसएनएल कर्मचारी 31 जनवरी को छोड़ेंगे नौकरी

शाजापुर। देश की प्रमुख दूर संचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड के जिले में संचालित कार्यालय से इसी माह 66 कर्मचारी अलविदा हो जाएंगे, और ये सभी कर्मचारी वीआरएस ले रहे हैं। उल्लेखनीय है कि खर्च कम करने के उद्देश्य से इस वर्ष बीएसएनएल के कर्मचारी वीआरएस ले रहे हैं। यह पहला ऐसा मौका है जब जिले में ही एक साथ इतनी अधिक संख्या में कर्मचारी वीआरएस लेकर घर बैठ जाएंगे। सूत्रों की मानें तो विभाग की आर्थिक स्थिति खस्ता है और कर्मचारियों की संख्या अधिक है, ऐसे में उन्हे वेतन के लाले पड़े हुए हैं। ऐसी स्थिति में कर्मचारी ही नहीं बल्कि अधिकारी वर्ग भी वीआरएस का रास्ता अपना रहे हैं। वीआरएस लेने वाले कर्मचारियों की यदि माने तो वेतन के लाले पड़ रहे हैं ऐसे में वीआरएस ही एक मात्र उनके सामने विकल्प है। हालांकि शंका इस बात की भी है कि जितनी राशि उनकी सेवा अवधि की बनती है वह भी समय पर मिलेगी या नही।
107 में से 66 कर्मचारी लेंगे वीआरएस
आगर और शाजापुर जिले की बात करें तो यहां बीएसएनएल में लगभग 107 कर्मचारी कार्यरत हैं, जिनमें से 66 कर्मचारी और अधिकारियों ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है जिसके चलते इनके आवेदन स्वीकार हो गए हैं और 31 जनवरी को 66 कर्मचारी-अधिकारी विभाग से कम हो जाएंगे। विभागीय सूत्रों के मुताबिक वीआरएस के बदले में कर्मचारियों को सभी देयकों का भुगतान करने हेतु केन्द्र सरकार ने एकमुश्त 18 हजार करोड़ से अधिक रुपए मंजूर किए हैं, जिसके चलते देशभर में 79 हजार अधिकारी-कर्मचारी 31 जनवरी को बीएसएनएल की नौकरी छोड़ेंगे।
इनका कहना है
पूरे देश के साथ ही स्थानीय कार्यालय में कर्मचारी-अधिकारियों की संख्या बहुत अधिक हो गई थी, जिसके चलते दोनों जिले के 66 कर्मचारी एक साथ 31 तारीख को वीआरएस लेंगे।
– श्री बघेल, जिला महाप्रबंधक, बीएसएनएल शाजापुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*