Sat 08 08 2020
Home / Breaking News / ब्लॉक कांग्रेस ने फूंका केंद्रीय वित्त मंत्री का पुतला, बेरोजगारी के विरोध में किया प्रदर्शन
ब्लॉक कांग्रेस ने फूंका केंद्रीय वित्त मंत्री का पुतला, बेरोजगारी के विरोध में किया प्रदर्शन

ब्लॉक कांग्रेस ने फूंका केंद्रीय वित्त मंत्री का पुतला, बेरोजगारी के विरोध में किया प्रदर्शन

्रशाजापुर। केंद्र सरकार की विफलता के कारण देश में लगातार बढ़ रही बेरोजगारी और गिरती जीडीपी के विरोध में कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है और इसी को लेकर शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण का स्थानीय बस स्टैंड पर पुतला फूंका गया। ब्लॉक कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए आक्रोश व्यक्त किया।
पुतला दहन के पूर्व रेस्ट हाउस पर बैठक आयोजित की गई जिसमें आगामी 14 दिसंबर को केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली में होने वाले आंदोलन को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। इस मौके पर जिला प्रभारी विपुल परमार  ने कहा कि इस वर्ष अतिवर्षा के कारण मध्यप्रदेश में भारी नुकसान हुआ है जिसको लेकर कमलनाथ सरकार ने विशेष पैकेज की मांग मोदी सरकार से की है, लेकिन मोदी सरकार प्रदेश की जनता के साथ सौतेला व्यवहार करते हुए पैकेज की राशि नही दे रही है। जबकि भाजपा समर्थित प्रदेशों को राशि का आवंटन किया जा चुका है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार राजनीतिक द्वेषता के चलते प्रदेश की जनता के साथ भेदभाव कर रही है जिसकी वजह से प्रदेश के किसानों को बारिश की वजह से हुए नुकसान का भुगतान नही किया जा सका है। बैठक में कहा गया कि केंद्र सरकार की भेदभाव कार्य प्रणाली को लेकर दिल्ली में विशाल प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होने के लिए तैयार रहें। इस मौके पर आशुतोष शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इरशाद खान, बालकृष्ण चतुर्वेदी, पूर्व विधायक प्रतिनिधि सरदार मूसा आजम खान, वरिष्ठ पार्षद राजेश पारछे, नरेश कप्तान, सेवादल शहर अध्यक्ष साजिद कुरैशी सहित कांग्रेसी मौजूद थे।
बेरोजगारी के विरोध में फूंका पुतला
विकास दर के निरंतर गिरने और बेरोजगार के बढऩे से देश पर छा रहे आर्थिक संकट को लेकर ब्लॉक कांग्रेस ने बस स्टैंड पर वित्त मंत्री सीतारमण का पुतला फूंक कर विरोध जताया। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष बंटी बना ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है और सरकार की इसी विफलता का खामियाजा देश के युवाओं को बेरोजगारी का दंश झेलकर चुकाना पड़ रहा है। ब्लॉक अध्यक्ष इरशाद खान ने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है और कई छोटे-बड़े उद्योग भी बंद हो गए हैं, लेकिन इसके बाद भी सरकार मामले में गंभीरता नही दिखा रही है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार महज जुमलेबाजी कर रही है, जबकि धरातल पर देश की आर्थिक स्थिति बेहद बदहाल हो चुकी है। इस अवसर पर हकीम खान, सचिन पाटीदार, फिरोज मंसूरी, राजू दुबे, इंदरसिंह सुलतानपुरा, राजेंद्रसिंह सेंगर, मनमोहन टेलर, स्मिता सोलंकी, गोविंद शर्मा आदि उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*