Wed 27 05 2020
Home / Breaking News / अवैध शराब के साथ पकड़ाये पीयुष का जमानत आवेदन निरस्त
अवैध शराब के साथ पकड़ाये पीयुष का जमानत आवेदन निरस्त

अवैध शराब के साथ पकड़ाये पीयुष का जमानत आवेदन निरस्त

न्यायालय श्रीमान धीरज कुमार जेएमएफसी शुजालपुर द्वारा पीयूष पिता मोहन परमार उम्र 19 वर्ष निवासी मंडावर का जमानत आवेदन पत्र अतिरिक्त डीपीओ श्री संजय मोरे के तर्कों से सहमत होते हुए निरस्त किया गया।
जिला मीडिया प्रभारी सचिन रायकवार एडीपीओ शाजापुर ने बताया कि दिनांक 6 अप्रैल 2020 को उप निरीक्षक मुकुल सिंह यादव को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि पीयूष परमार निवासी मंडावर का कमलिया फाटक के पास गड्ढे में अवैध रूप से शराब विक्रय कर रहा है । मुखबिर की सूचना पर राहगीर पंचान तलब कर उन्हें सूचना से अवगत करा कर मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर पहुंचा। वहां एक व्यक्ति अपने पास प्लास्टिक का झोला लिए बैठा मिला जिसको घेराबंदी कर पकड़ा और नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम पीयुष परमार होना बताया। झोला खोल कर देखा तो उसमें 20 क्वार्टर  देशी प्लेन शराब के मिले। उक्त शराब के लाइसेंस के बारे में पूछताछ की तो नहीं होना बताया। मौके पर साक्षी गण के समक्ष आरोपी पियूष से उक्त शराब के 20 क्वार्टर जप्त कर उसे गिरफ्तार कर थाने लाए।  थाना शुजालपुर मंडी के अपराध क्रमांक 105 / 2020 पर धारा 188 भारतीय दंड विधान तथा 34(1) मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम का आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को सक्षम न्यायालय में पेश किया गया था । माननीय न्यायालय द्वारा अभियोजन की ओर से  पैरवीकर्ता श्री संजय मोरे अतिरिक्त  डीपीओ शुजालपुर के तर्कों से सहमत होते हुए आरोपी  का जमानत आवेदन पत्र निरस्त किया गया।

अवैध शराब परिवहन करने वाले का जमानत आवेदन निरस्त
न्यायालय श्रीमान धीरज कुमार जेएमएफसी शुजालपुर द्वारा मंजू उर्फ आशीष पिता रामबाबू हाड़ा उम्र 32 वर्ष निवासी मेन रोड ग्राम पंपापुर का जमानत आवेदन पत्र अतिरिक्त डीपीओ श्री संजय मोरे के तर्कों से सहमत होते हुए निरस्त किया गया।
जिला मीडिया प्रभारी सचिन रायकवार एडीपीओ शाजापुर ने बताया कि दिनांक 5 अप्रैल 2020 को कस्बा भ्रमण के दौरान सहायक उप निरीक्षक प्रदीप सिंह तोमर को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति हीरो एचएफ डीलक्स मोटरसाइकिल से कच्ची हाथ भट्टी की शराब लेकर पटलावदा जोड़ तरफ से जाने वाला है । सूचना पर राहगीर पंचान को तलब कर पटलावदा जोड़ पर झाड़ियों की आड़ में खड़े होने के थोड़ी देर बाद एक मोटरसाइकिल आती दिखी जिस पर पीछे तरफ केन बंधी थी । उस मोटरसाइकिल वाले को फोर्स की मदद से पकड़ा व नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम मंजू और आशीष होना बताया तथा केनों को मोटरसाइकिल से उतारकर ढक्कन खोलने पर कच्ची हाथ भट्टी की शराब की तीव्र गंध आई। उक्त शराब संग्रहण और परिवहन के लाइसेंस के बारे में पूछने पर नहीं होना बताया। मौके पर साक्षी गण के समक्ष आरोपी मंजू उर्फ आशीष से उक्त दो केनों को जिसमें 1 केन में 35 लीटर व दूसरी एक केन में 20 लीटर कुल 2 केनों में 55 लीटर कच्ची हाथ भट्टी शराब तथा उक्त मोटरसाइकिल एमपी 42 एमक्यू 7605 जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर थाने लाए थे।
थाना शुजालपुर सिटी पर आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 76 / 2020 पर धारा 188 भारतीय दंड विधान तथा 34(2) मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था। माननीय न्यायालय द्वारा अभियोजन की ओर से पैरवीकर्ता श्री संजय मोरे अतिरिक्त डीपीओ  शुजालपुर के तर्को से सहमत होते हुए आरोपी का जमानत आवेदन पत्र निरस्त किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*