Sat 14 05 2022
Home / Breaking News / आपत्तिजनक नारे लगाकर सांप्रदायिक तनाव फैलाने का प्रयास, जांच में जुटी कोतवाली पुलिस
आपत्तिजनक नारे लगाकर सांप्रदायिक तनाव फैलाने का प्रयास, जांच में जुटी कोतवाली पुलिस

आपत्तिजनक नारे लगाकर सांप्रदायिक तनाव फैलाने का प्रयास, जांच में जुटी कोतवाली पुलिस

शाजापुर। हाथों में लाठियां लेकर बस्ती में अल सुबह आपत्तिजनक नारे लगाते हुए कुछ युवकों द्वारा प्रवेश करने और उन पर धार्मिक स्थल को निशाना बनाने का प्रयास कर शहर में सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश किए जाने का आरोप लगाते हुए मुस्लिम समाज द्वारा कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है। हालांकि शरारती तत्व लोगों के घरों से बाहर निकलने पर भाग निकले। इधर घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी मय दलबल के मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। बस्ती में लाठियां लेकर प्रवेश करते शरारती सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं, जिसके आधार पर जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। मुस्लिम समाज का आरोप है कि रविवार अल सुबह जब लोग अपने घरों में सो रहे थे, तभी 6 बजे के लगभग मगरिया मोहल्ला स्थित मोती मस्जिद क्षेत्र में करीब आधा दर्जन शरारतियों ने हाथों में लाठियां लेकर प्रवेश किया और धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले नारे लगाते हुए धार्मिक स्थल को क्षति पहुंचाने की कोशिश की। इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में भारी रोष व्याप्त हो गया, मस्जिद एरिया में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी एके शेषा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया।
मुस्लिम समाज ने सौंपा ज्ञापन
धार्मिक स्थल को क्षति पहुंचाने का प्रयास करने और सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश करने वाले असमाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवार्ई किए जाने की मांग को लेकर मुस्लिम समाज ने कोतवाली टीआई शेषा को ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन मेंं बताया कि 05 दिसम्बर 2021 को सुबह 6 बजे के करीब मोहल्ला मगारिया मोती मस्जिद के सामने 10 से 15 असामाजिक तत्व हाथों में डंडे लिए हुए आए और जोर-जोर से चिल्लाकर मुस्लिम समाज पर आपत्तिजनक धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले नारे लगाने लगे। नारों की आवाज सुनकर आसपास के रहवासी उठकर अपने-अपने घरों से बाहर निकले तो उन्हे देखकर शरारती तत्व भाग निकले।
इनका कहना है
मगरिया क्षेत्र में कुछ लोगों के द्वारा आपत्तिजनक नारेबाजी किए जाने का मामला सामने आया है, जिसकी जांच की जा रही है। जांच के उपरांत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
-एके शेषा, टीआई कोतवाली शाजापुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*