Mon 29 11 2021
Home / Breaking News / आंगनवाड़ी में बच्चों को दूध दिए जाने का निर्णय सराहनीय

आंगनवाड़ी में बच्चों को दूध दिए जाने का निर्णय सराहनीय

शाजापुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों में अंडे की जगह दूध देने के निर्देश दिए हैं जो एक सराहनीय कदम है। अखिल भारतीय जैन पत्रकार संघ ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुए इसे जनहितेषी कदम बताया है। अखिल भारतीय जैन पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संदीप डाकोलिया एवं प्रदेश महासचिव शिरीष सकलेचा ने बताया कि प्रदेश सरकार के इस निर्णय से पूरा अहिंसक समाज प्रसन्नता जाहिर कर रहा है। पूर्व मंत्री इमरतीदेवी द्वारा आंगनवाड़ी में बच्चों को अंडे देने का निर्णय लिया गया था, जिसका अखिल भारतीय जैन पत्रकार महासंघ ने भी पूरजोर विरोध किया, लेकिन अब प्रदेश सरकार ने इस निर्णय को पलटते हुए बच्चों को कुपोषण से मुक्त करने के लिए गाय के दूध देने का निर्णय लिया है जो सराहनीय है। आंगनवाड़ी में अब सभी बच्चे एक साथ दूध ग्रहण कर सकेंगे, किसी को कोई परहेज नही होगा और किसी की धार्मिक भावनाएं भी आहत नही होंगी।
०००००००००००००००
एक दिसम्बर को मनाया जाएगा विश्व एड्स दिवस
शाजापुर। एक दिसम्बर को जिले में विश्व एड्स दिवस मनाया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजू निदारिया ने बताया कि कलेक्टर दिनेश जैन के मार्गदर्शन में विश्व एड्स दिवस पर 01 दिसंबर से 07 दिसंबर 2020 तक जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। प्रतिवर्ष एक दिसम्बर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है। इस दिवस को आयोजित करने का उद्देश्य एचआईवी रोग के प्रति पूरे विश्व में एकजुटता प्रदर्शित करना है। हमारे बीच में वे लोग जो एचआईवी से ग्रसित हैं, हमें उनको सहायता प्रदान करना है।
०००००००००००००००
कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेन्सिग का करें पालन-कलेक्टर
शाजापुर। जिले के नागरिकों से कलेक्टर दिनेश जैन ने अपील की है कि कोरोना वायरस कोविड-19 वैश्विक महामारी के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए सोशल डिस्टेन्सिग का पालन करते हुए मास्क का उपयोग अनिवार्यत: करें। यदि किसी को सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में परेशानी हो रही है तो बिना किसी देरी के तुरंत ही नजदीक के फीवर क्लीनिक या शासकीय स्वास्थ्य संस्था में पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण कराएं एवं अपना सेम्पल देकर कोरोना वायरस की जांच कराएं। सदैव मास्क का उपयोग करें, नियमित अंतराल पर अपने हाथों को साफ पानी एवं साबुन या सेनेटाइजर से साफ करें। इससे आप स्वयं को अपने बुजुर्ग माता-पिता, बच्चों को स्वस्थ एवं सुरक्षित रखते हुए कोरोना बीमारी पर विजय प्राप्त कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*