आंगनवाड़ी केंद्रों पर मंगल दिवस के साथ किया पौधा रोपण

sjptimesadmin
Read Time0Seconds

शाजापुर। पर्यावरण संरक्षण के संकल्प के साथ मंगलवार को जिलेभर में विभिन्न स्थानों पर पौधा रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसी कड़ी में माध्यमिक विद्यालय सांपखेड़ा में पटवारी ललित कुम्भकार और गौरव शर्मा के आतिथ्य में स्कूल परिवार की ओर से फलदार और छायादार पौधे लगाए गए। साथ ही पौधों को देख-रेख हेतु बच्चों को गोद दिए गए। संस्था प्रधान कैलाश सूर्यवंशी ने बच्चों को अपने जीवनकाल में कम से कम 10-10 पौधे लगाने की प्रेरणा दी। इस मौके पर संस्था के रोहित चौहान, श्रीमती संगीता गुर्जर, श्रीमती पद्मा दुबे, श्रीमती नीता सोनी, श्रीमती ज्योति सक्सेना, अशोक गोठी मौजूद थे। वहीं शहर के वार्ड नंबर 26 में संगीता यादव और मनीषासिंह सिसोदिया के द्वारा अन्नप्राशन कर पौधारोपण कर पर्यावरण को हरा भरा बनाने की अपील की गई। इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रेखा परमार, संध्या सक्सेना, रचना जादौन सहित वार्ड की महिलाएं उपस्थित थीं।
यहां भी हुआ पौधों का रोपण
मंगलवार को समीपस्थ ग्राम टुकराना के आंगनवाड़ी केंद्र और मझानिया के आंगनवाड़ी केंद्रों पर भी मंगल दिवस कार्यक्रम के बाद पौधा रोपण किया गया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं और विभागीय अधिकारियों ने गांव के लोगों को पौधा रोपण कर उसकी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर परियोजना अधिकारी सुश्री नेहा चौहान, स्वयंप्रकाश खत्री, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती कृष्णा शर्मा, मंझनिया केंद्र क्रमांक 1 पर पर्यवेक्षक श्रीमती अमिता माथुर, बीपी हिना कौसर, गोपाल परमार मौजूद थे।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गिरदावर उत्तमसिंह की मनमानी के कारण रिकार्ड से गायब हुई कृषि भूमि

शाजापुर। गिरदावर की लापरवाही के कारण दो दर्जन से अधिक किसानों की भूमि बंदोबस्त के रिकार्ड से गायब हो गई है और परेशान किसान विगत एक वर्ष से विभागों के चक्कर काटते हुए समस्या के निराकरण के लिए परेशान हो रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी जांच के नाम पर महज […]

Subscribe US Now