Sat 31 10 2020
Home / Breaking News / अक्षय तृतीया पर आज रहेगी शादियों की धूम, अबुझ मुहूर्त में सैकड़ों युगल बनेंगे हमसफर
अक्षय तृतीया पर आज रहेगी शादियों की धूम, अबुझ मुहूर्त में सैकड़ों युगल बनेंगे हमसफर

अक्षय तृतीया पर आज रहेगी शादियों की धूम, अबुझ मुहूर्त में सैकड़ों युगल बनेंगे हमसफर

शाजापुर। शादियों का महाकुंभ कहे जाने वाले अक्षय तृतीया पर आज जिले में सैकड़ों नवयुगल अग्नि के सात फेरे लेकर हमसफर बनेंगे। इस मौके पर शहर सहित ग्रामीण अंचलों में कई समाजों द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा। अबुझ मुहूर्त में विधि-विधान से संपन्न होने वाले विवाह को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं और वैवाहिक खरीदी के कारण भीषण गर्मी में भी बाजार गुलजार दिखाई दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि आज मंगलवार को

अक्षय तृतीया के मौके पर विभिन्न समाजों द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। वहीं कई लोगों द्वारा पृथक से भी अपने बेटे और बेटी के विवाह की रस्में पूरी की जाएंगी जिसके चलते बैंडबाजों, रेस्टोरेंट और होटलों की बुकिंग हो चुकी है। इसीके साथ दुल्हन और दूल्हे को सजाने के लिए आकर्षक कुंदन जड़े परिधानों और आभूषणों की जमकर खरीदी की जा रही है, जिसकी वजह से सराफा बाजार, कपड़ा बाजार और बर्तन बाजार में खासी भीड़ बनी हुई है। साथ ही चूड़ी बाजार में भी महिलाओं की अधिक भीड़ दिखाई दे रही है। खासकर लाल रंग की चूडिय़ां और साडिय़ों की महिलाएं और युवतियां अधिक मांग कर रही हैं।
सराफा में पचास लाख से अधिक का व्यापार
अक्षय तृतीया की तैयारियों के चलते सोमवार को सबसे ज्यादा भीड़ सराफा बाजार में दिखाई दी और इस दिन किसी ने अपनी बिटिया के श्रंगार के लिए तो किसी ने बहू को सजाने के लिए सोने-चांदी के आभूषणों की जमकर खरीदी की। सराफा एसोसिएशन के राजेश सर्राफ ने बताया कि अखातीज को लेकर सराफा बाजार में 50 लाख रुपए से अधिक का व्यापार हुआ। खासकर इस दिन सोने की अंगूठी, हार, मंगलसूत्र, सोने की चूडिय़ां और चांदी की पायजेब, कंदौरा की ज्यादा ग्राहकी हुई। साथ ही इलेक्ट्रानिक बाजार, कपड़ा बाजार, बर्तन बाजार और चूड़ी बाजार भी गुलजार रहे।