Sun 02 08 2020
Home / Breaking News / यूसीमास के 65 प्रतिभावान बच्चों को किया पुरस्कृत -ग्रेजुएशन सेरेमनी भी आयोजीत
यूसीमास के 65 प्रतिभावान बच्चों को किया पुरस्कृत -ग्रेजुएशन सेरेमनी भी आयोजीत

यूसीमास के 65 प्रतिभावान बच्चों को किया पुरस्कृत -ग्रेजुएशन सेरेमनी भी आयोजीत

मक्सी । नगर में संचालित युसीमास शिक्षण संस्था द्वारा विगत दिनों आशीर्वाद गार्डन में विद्यार्थीयों के लिये पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मक्सी थाना प्रभारी एस.एस. शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि सो अंको को एक साथ जोड़ना एवं घटाना वह भी कुछ ही देर में, इतने सारे बच्चों ने इतनी तेजी से सटीक उत्तर दिया जो अविश्वसनीय है । मुझे तो अभी भी विश्वास नही हो पा रहा है । वही के.ई.ए. की डायरेक्टर आशा बरूवा ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि सामान्यत: बच्चें गणित विषय से काफी घबराते है परन्तु यहां देखने पर कुछ अलग ही नजारा दिखाई दे रहा है, बच्चें गणित के इतने कठीन सवालों के जवाब पलक छपकते ही दे रहे है यह सचमुच आश्वर्यजनक है । मैने इससे पहले कभी ऐसा नही देखा । किड्जी एवं एम.के.वी.एम. की प्रिसींपल नेहा विजयवर्गीय ने अपने उद्बोधन मे कहा कि बच्चों द्वारा हल किये गये प्रश्नों को मैने चैक किया है सभी के उत्तर एक दम सटीक है, इतनी तेजी से इतने सारे सवालों के जवाब बच्चों ने दिये है यह देख कर प्रसन्नता हो रही है ।
कार्यक्रम के दौरान संस्था के सह-निदेशक विष्णु चौहान की सहायता से बच्चों ने उपस्थित जनसमुदाय के समक्ष लाईव डेमो भी दिया जिसके अन्तर्गत बच्चों ने जटील गणितिय गणनाओं को चुटकीयों में हल कर उपस्थित अतिथि एंव जनसमुदाय को दांतो तले उंगली दबाने पर मजबुर कर दिया । यूसीमास के संचालक राहुल वर्मा ने बताया कि यह एक संपूर्ण बौद्धिक विकास कार्यक्रम है जिसमे बच्चे 8 मिनट में गणित की 200 जटिल गणनाओ को हल कर सकते है। यूसीमास कोर्स पूरा करने वाले बच्चों को ग्रेजुएशन उपाधि प्रदान की गई। अतिथियों ने संस्था के प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त करने वालें 65 बच्चों को ट्राफी एवं प्रसंशा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया । कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में मक्सी के गणमान्य नागरीक, पालक एवं पत्रकार उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र भावसार ने किया एवं आभार राहुल वर्मा ने माना।