Fri 03 12 2021
Home / Breaking News / मां का इलाज कराने इंदौर गए दो भाईयों पर शुजालपुर पुलिस ने किया झूठा प्रकरण दर्ज, आईजी से शिकायत
मां का इलाज कराने इंदौर गए दो भाईयों पर शुजालपुर पुलिस ने किया झूठा प्रकरण दर्ज, आईजी से शिकायत

मां का इलाज कराने इंदौर गए दो भाईयों पर शुजालपुर पुलिस ने किया झूठा प्रकरण दर्ज, आईजी से शिकायत

मां का इलाज कराने इंदौर गए दो भाईयों पर शुजालपुर पुलिस ने किया झूठा प्रकरण दर्ज, आईजी से शिकायत
शाजापुर। अपनी मां का इलाज कराने इंदौर गए दो भाईयों के खिलाफ शुजालपुर पुलिस द्वारा धारा 307 सहित अन्य धाराओं में झूठा प्रकरण दर्ज किए जाने का मामला सामने आया है। पीडि़त ने आईजी उज्जैन को आवेदन सौंपकर झूठी एफआईआर की जांच कर न्याय की गुहार लगाई है। गतदिनों सारंगपुर जिला राजगढ़ निवासी सईद खां पिता

बाबू खां 40 वर्ष और शकिल खां पिता बाबू खां 32 वर्ष ने आईजी उज्जैन को दिए गए शिकायती आवेदन में बताया कि उनके खिलाफ उनकी ही रिश्तेदार मेमुना बी पति मेहबुब खां निवासी शुजालपुर मंडी ने थाना शुजालपुर पर झूठी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में धारा 452, 307, 34 आईपीसी के तहत 10 फरवरी 2021 को झूठा मुकदमा दर्ज कर लिया है, जबकि दोनों पीडि़त अपनी मां को लकवे की बीमारी होने पर 9 फरवरी 2021 को शाजापुर सिटी हास्पिटल डॉ वरूणकुमार बजाज के यहां इलाज के लिए लेकर आए थे। वहीं यहां से डॉ द्वारा जांच के बाद 10 फरवरी को इंदौर इलाज कराने की सलाह दी गई जिस पर पीडि़त अपनी मां को काजी क्लिनिक डॉ काजी जेडएम फारूकी के यहां उपचार के लिए लेकर गए। आवेदन में बताया कि घटना दिनांक को पीडि़त काजी क्लिीनिक इंदौर अस्पताल में थे, जिसके वीडियो फूटेज भी उनके पास हैं, परंतु इसके बाद भी मेमुना बी की झूठी शिकायत पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में झूठा प्रकरण दर्ज कर लिया। सईद खां ने आवेदन के साथ आईजी उज्जैन को इंदौर अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराए हैं जिसमें सईद और शकिल की मौजूदगी साफतौर पर दिखाई दे रही है। आवेदन में बताया कि मेमुना बी द्वारा झूठी शिकायत कर उन्हे फंसाया गया है जिसकी जांच की जाए।
इनका कहना है
दो भाईयों पर दर्ज हुए मुकदमें के मामले की जांच की जा रही है, जिसके चलते घटना दिनांक की सीडीआर भी मंगवाई गई है। साक्ष्य जुटाने के बाद नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।
-अनिल मालवीय, टीआई, थाना शुजालपुर मंडी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*